HSSC Self Declaration Form PDF | Haryana HSSC Self Declaration Form

HSSC Self Declaration Form PDF | Self-Declaration Form HSSC PDF | HSSC Self Declaration Form PDF Download | HSSC Self Declaration Form 2021 PDF |

HSSC Self Declaration Form PDF: हरियाणा में किसी भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले हरियाणा के उम्मीदवारों को अब हरियाणा HSSC Self Declaration form जमा करना होगा। यह उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक अनिवार्य सुविधा है जो HSSC या अन्य सरकारी विभागों में नौकरी ढूंढना चाहते हैं। इसलिए, इस पृष्ठ पर, हमने आधिकारिक वेबसाइट पर HSSC Annexure E1 Form भरने के तरीके के बारे में सभी विवरणों और निर्देशों का उल्लेख किया है।

HSSC Self Declaration Form PDF

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर एक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं और स्व-घोषणा के लिए एक लिंक प्रदान कर सकते हैं।

What is HSSC in Details

HSSC in english- Haryana Staff Selection Commission, in hindi- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग) को पहले अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के रूप में जाना जाता था। यह हरियाणा सरकार, भारत के तहत एक स्टाफ बोर्ड संगठन है। HSSC हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में Group-C,B,D सहित विभिन्न पदों पर भर्ती करता है।

HSSC संगठन की स्थापना 28 जनवरी 1970 को हरियाणा में हुई थी। पंचकूला में मुख्यालय। यह संगठन राज्य हरियाणा में जिला परिषद, नगर पालिका बोर्ड, नगर निगम, नगर सुधार को भरने के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती करता है।

हरियाणा कर्मचारी चयन समिति ग्रुप सी / ग्रुप सी सेवाओं की नियुक्ति के लिए एक परीक्षा / साक्षात्कार आयोजित करेगी, यदि राज्य सरकार को ग्रुप बी / ग्रुप बी और ग्रुप डी / डी सेवाओं की नियुक्ति की आवश्यकता है तो आप भी कोशिश कर सकते हैं ।

यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। कई छात्र इसके बारे में सोचेंगे, और यह स्वाभाविक है। HSSC में Groups का क्या मतलब होता है? मुझे ग्रुप बी, ग्रुप सी या ग्रुप डी में से किस पर आवेदन करना चाहिए? इस लेख में आपको और जवाब मिलेंगे। अब हम जानते हैं कि एचएसएससी क्या है?

हरियाणा एसएससी राज्य में रिक्तियों की भर्ती के लिए समाचार पत्रों (हिंदी में दो और अंग्रेजी में दो) या वेबसाइट पर नौकरी पोस्टिंग प्रकाशित करता है।

HSSC की आधिकारिक वेबसाइट http://hssc.gov.in में प्रवेश करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें संक्षेप में, HSSC हरियाणा में राज्य सरकार के प्राधिकरण के भीतर सभी सरकारी पदों पर नियुक्ति के लिए जिम्मेदार है।

HSSC परीक्षा मूल योग्यता-

HSSC की बुनियादी आवश्यकताएं-
परीक्षा यदि आप छात्रों को हरियाणा HSSC परीक्षा देने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं की संक्षेप में व्याख्या करते हैं, तो वे इस प्रकार हैं…

  • आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए
  • 17- 42 वर्ष के बीच होना चाहिए
  • आपको कम से कम 10वीं पास होना चाहिए

HSSC Self Declaration Form PDF

Staff selection Commission of Haryana (HSSC Annexure E1) प्रतिबद्धता प्रपत्र की प्रमाणित घोषणा के माध्यम से, आप घोषणा करते हैं कि उम्मीदवार के परिवार का कोई भी सदस्य सरकारी काम में नहीं लगा है। यदि आपको इसमें कोई त्रुटि मिलती है तो इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके HSSC Self Declaration form PDF डाउनलोड करें। उस लिंक पर क्लिक करें जिसे आप फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए रीडायरेक्ट करेंगे। अब इस फाइल को अपने डिवाइस में सेव करें।

Name of the formHSSC self Declaration ( Annexure E1) form Pdf
LanguageEnglish
DepartmentHSSC (Haryana Staff Selection Commission)
Type of the formPDF (Printable/Downloadable)
Document Size0.07 MB
No. of pageOne
Official WebsiteClick Here
Download HSSC Self declaration form PDFClick Here

HSSC Self Declaration Form in details required fields-

  • आवेदक का नाम
  • पिता का नाम
  • छात्र आयु
  • स्थायी पता लिखें
  • फॉर्म में पोस्ट विवरण का उल्लेख करें
  • श्रेणी संख्या
  • नोट आधार नंबर / वोटर आईडी नंबर।
  • उम्मीदवार के हस्ताक्षर

HSSC Self declaration form PDF- Its Uses, Filling Guides

  • उम्मीदवारों के परिवार के सदस्यों के पास सरकारी नौकरी नहीं होनी चाहिए।
  • जिनके पिता की मृत्यु हो गई है उनके लिए प्रमाणपत्र आवेदन पत्र
  • अंडरटेकिंग फॉर्म
  • अनुभव प्रमाण पत्र
  • विधवा प्रमाणपत्र आवेदन पत्र

How to upload HSSC Self Declaration Annexure E1 form

इस फॉर्म को भरने के बाद फाइल को जेपीजी/जेपीईजी फॉर्मेट में फाइल करें जिसका साइज 150 केबी से ज्यादा न हो। फिर आप इस फाइल को अपलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार Annexure E1 2021, Self declaration form भी भर सकते हैं, साथ ही मुख्य कार्यकारी, तहसीलदार और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा देखे जाने वाले दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां भी भर सकते हैं। आवेदन करते समय, फॉर्म के उम्मीदवार को गैर-सदस्य परिवार को भी सरकारी कार्य फॉर्म में आवेदन पत्र में अपलोड करना होगा।

HSSC Self declaration form का मुख्य उद्देश्य यह पहचानना है कि परिवार धारक के पास कोई सरकारी नौकरी नहीं है। जब आप फॉर्म भर रहे हों और खुद डिक्लेयर कर रहे हों तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए। सारी कानूनी जिम्मेदारी अपने ऊपर।

Guide to Apply Haryana SSC Self Declaration Form

Step 1: फॉर्म डाउनलोड लिंक पर जाएं ।

Step 2: अब सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म Section पर क्लिक करें।

Step 3: अब आप पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं ।

Step 4: डाउनलोड करने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट लें और आवश्यक फाइल को भरें ।

Step 5: अब फाइल को 150 KB से कम JPEG और JPG फॉर्मेट में स्कैन करें और अपलोड करें।

Read more,

Conclusion

उपर्युक्त लेख में हमने HSSC Self Declaration form pdf से संबंधित जानकारी प्रदान की है। हमने प्रत्येक बिंदु का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है अब आप फॉर्म को डाउनलोड करना आसान कर सकते हैं।

हम सत्य आवेदन पत्र, योजना की जानकारी, योजना आवेदन पत्र पीडीएफ मुफ्त प्रदान करते हैं। आप फॉर्म को पूर्व में डाउनलाड कर सकते हैं और अपनी आवश्यकता के अनुसार उपयोग कर सकते हैं।

अंत में, मुझे आशा है कि यह लेख आपके लिए उपयोगी है। अगर आपको यह मददगार लगता है तो कृपया इस लेख को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। दूसरी ओर, यदि आपके पास कोई सुझाव है, खदान है, या कोई गलती है तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। हम यथासंभव शीघ्र ही उत्तर देंगे। धन्यवाद

Spread the love

1 thought on “HSSC Self Declaration Form PDF | Haryana HSSC Self Declaration Form”

Leave a comment